राशिफल

साप्ताहिक अंकज्योतिष (21 to 27 जनवरी): इन मूलांक वालों को आय के नए साधन प्राप्त होंगे

अंकज्योतिष की गणना के अनुसार, इस सप्ताह का आरंभ कई विशेष तरह के योगों एवं संयोगों के बीच हो रहा है। ग्रहों की स्थिति में बड़ा बदलाव हुआ है। इससे जनवरी का यह सप्ताह कुछ लोगों के लिए भाग्यशाली रहेगा तो कुछ के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। मूलांक 6 वालों को अचानक धन लाभ मिल सकता है। इस तरह आपके लिए सप्ताह कैसा रहेगा जानिए न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा…

मूलांक 1: खुशी का संदेश लेकर आएगा यह सप्ताह

अगर निवेश से जुड़े मामलों में निर्णय लेना हो तो इस हफ्ते रूक जाएं, निवेश परेशानी में डाल सकता है। पुराने मित्रों और सहयोगियों से वार्ता आपके मन में एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कर जाएगा और आप इस ऊर्जा से भविष्य के प्रति आशान्वित भी हो जाएंगे। वैसे अभिभावक जो अपने संतान पक्ष के रोजगार के लिए परेशान थे, उनके लिए यह हफ्ता खुशी के संदेश लेकर आएगा।

लव राशिफल: इन राशियों के लिए रोमांटिक रहेगा यह सप्ताह

मूलांक 2: यात्राएं बनेंगी लाभ का कारण

बेचैनी की अवस्था में आकर किसी भी तरह का निर्णय ना लें, इस तरह के निर्णय से आपको बड़ी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सप्ताह के मध्य में आपको विशेष रूप से प्रभावित कर सकती हैं, सतर्क रहें। मंगलवार या शनिवार के दिन इस हफ्ते की गई यात्राएं आपके लिए लाभ का कारण बन सकती हैं।

21 जनवरी को है साल का पहला चंद्रग्रहण, होंगे ये बड़े बदलाव

मूलांक 3: स्वास्थ्य का रखें ध्यान

पुराने लंबित पड़े मामले इस सप्ताह में आपके अथक प्रयास और कर्मठता के कारण निष्पादित होने कि पूर्ण संभावना है। छात्रों को उनके शैक्षणिक क्षेत्र में बड़े अवसर और उपलब्धि भी मिलने के आसार हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बीपी और डायबिटीज के रोगियों को ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कुंभ के जरिए इतनी कमाई कर लेती थी ब्रिटिश सरकार

मूलांक 4: उपलब्धियों वाला रहेगा सप्ताह

वर्त्तमान में जीना सीखें, भविष्य की बातें आपको आपके कर्मक्षेत्र से दूर कर रही हैं। राजनीती से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों वाला सप्ताह रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में भरपूर इजाफा होगा। गुरुवार और शुक्रवार के दिन स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। दिन के दूसरे भाग में स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में भी पुराने विवाद भी सुलह के कगार पर होंगे।

देखिए कुंभ की अब तक की सबसे बेहतरीन तस्वीरें

मूलांक 5: अनावश्यक विवाद से बचें

संघर्ष का फल इस हफ्ते सफलता के रूप में मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ कुछ तार्किक मतभेद सम्भव है, बेहतर होगा अनावश्यक विवाद से बचें और अपनी सारी ऊर्जा अपने संबंधित कार्य पर झोंक दें। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से लिवर एवं पेट जनित समस्याएं सप्ताह के मध्य में आपको परेशान कर सकती हैं, सतर्क रहें।

कुंभ में भर्ती चल रही है नागा साधुओं की, हो रहा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

मूलांक 6: अचानक धनलाभ होगा

व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अत्यंत मनोकूल है। ट्रेडिंग से जुड़े कार्यों में विशेष आर्थिक लाभ होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। वकालत एवं शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए आय के नए स्रोत खुलकर सामने आएंगे, इन अवसरों का लाभ लें। कर्ज देने के मामले में सचेत रहें, सप्ताह के मध्यांतर तक दिए हुए कर्ज डूब भी सकते हैं।

Kumbh: क्या है शाही स्नान, जानें कैसे हुई इसकी शुरुआत

मूलांक 7: कुछ अप्रत्याशित परिणाम मिलेंगे

जिस क्षेत्र में आप कार्य कर रहे हैं उस क्षेत्र में इस सप्ताह आप कुछ अप्रत्याशित परिणाम देंगे। जो छात्र निराश हो चुके हैं, उन्हें अनायास कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, बेहतर होगा निराश होने की बजाय अपने प्रयास को और तेज कर दें। किसी पुरानी समस्या से छुटकारा मिलेगा, मन शांत और प्रसन्नचित रहेगा।

ईसाई संगठनों ने किया था कुंभ का विरोध, ब्रिटिश संसद तक हुए थे चर्चे

मूलांक 8: प्रमोशन की है संभावना

व्यापारियों के लिए मंगलवार के बाद का समय विशेष अनुकूल है। नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए प्रमोशन तथा ट्रांसफर का भी योग बन रहा है। जो लोग बेरोजगार थे, उनके लिए रोजगार के अवसर खुलकर सामने आएंगे। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से हड्डी एवं नेत्र जनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें।

कुंभ में आए विदेशी सैलानी और साधु, देखें तस्वीरें

मूलांक 9: खुलकर आएंगे नए अवसर

क्रोध और अहंकार से बचें, अन्यथा हानि हो सकती है और आपके मित्रों को भी आपका दुश्मन बना सकता है। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए बहुत ही अच्छा समय आएगा। साथ ही कोई नया अवसर खुलकर आपके सामने आएगा। दाम्पत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर कलह बढ़ सकता है, बेहतर होगा इस हफ्ते अनावश्यक के तर्क-वितर्क से बचें।

इस वजह से गंगाजल से नहीं फैलती महामारी, कुंभ में जल हो जाता है अमृत

Source : indiatimes.com

Related Articles