राशिफल

पौष पूर्णिमा 2019: राशि के अनुसार जानें कैसा गुजरेगा आपका दिन

शास्त्रों में पौष पूर्णिमा पर्व का विशेष महत्व है। इस दिन माघ मास के पवित्र स्नान का शुभारंभ होता है। पौष मास की पूर्णिमा होने के कारण इसे पूषि पूर्णिमा भी कहा जाता है। पूर्णिमा की गणना के अनुसार, इस दिन से पौष मास समाप्त हो जाता है और माघ मास का आरंभ होता है। इस दिन जप, तप और दान का विशेष महत्व है। बताया जाता है कि जिसने पूरे महीने दान ना किया हो, अगर वह पौष पूर्णिमा का दिन दान करता है तो उसे स्वर्ग में स्थान मिलता है। इसलिए उत्तर भारत के हिंदुओं के लिए यह बेहद खास दिन होता है। आइए ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार जानते हैं कि पौष पूर्णिमा के दिन राशि के अनुसार कैसा गुजरेगा आपका दिन…

मेष राशि

आज मन की एकाग्रता में कमी आ सकती है। वाद-विवाद और क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। धन निवेश अथवा स्थिर संपत्ति के बारे में विचार-विमर्श अवश्य करें।

पौष पूर्णिमा 2019: यह काम करने से मिलता है स्वर्ग में स्थान

वृष राशि

व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। पराक्रम में वृद्धि, नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी।

मिथुन राशि

व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा। उच्च अधिकारीयों की शुभदृष्टि से कार्यसफलता और लाभ मिलेगा।

पौष पूर्णिमा 2019: स्नान, दान और पूजन का शुभ मुहूर्त, बन रहा शुभ संयोग

कर्क राशि

दिन का आरंभ शांतिपूर्वक वातावरण से होगा। आर्थिक लाभ, सभी का सहयोग, कार्यों में सफलता आज अवश्य प्राप्त होगी।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आचार-विचार पर संयम बरतने तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं।

21 जनवरी को लग रहा है साल का पहला चंद्रग्रहण, होंगे ये बड़े बदलाव

कन्या राशि

सामाजिक दृष्टि से आज आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ, नए कार्य शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण दिन।

तुला राशि

आज सभी कार्य आप दृढ मनोबल और आत्मविश्वास से पूर्ण कर सकेंगे। बाहरी क्षेत्रों में ख्याति मिलेगी। कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी।

मकर राशि में आ रहे हैं बुध, इन 5 राशियों के लिए रहेंगे लाभप्रद

वृश्चिक राशि

भाग्य आज आपका साथ अवश्य देगा। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन आज आपके मन को शांति प्रदान करेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

धनु राशि

आज परिवार में प्रतिकूल वातावरण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर न करें, इसका विशेष ध्यान रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

मकर राशि

आज जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा। मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। भाईयों एवं स्नेहीजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

कुंभ राशि

आज आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक मान प्रतिष्ठा के अधिकारी बनेंगे।

मीन राशि

बुद्धि-विवेक से ही कार्य करें तभी आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आर्थिक सफलता प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

Source : indiatimes.com

Related Articles