राशिफल

जल्द शादी और सुखी वैवाहिक जीवन की निशानी हैं ये रेखाएं

सुखी जीवन का आधार दाम्पत्य सुख ही है। परिवार का सुचारू संचालन पति-पत्नी में आकर्षण प्रेम, समर्पण एवं विश्वास पर टिका हुआ होता है। जब तक पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहता है जीवन स्वर्ग के समान लगता है। हथेली में विवाह रेखा बहुत छोटी होती है लेकिन किसी भी व्यक्ति के जीवन में बहुत प्रभावशाली होती है। जिसकी हथेली पर ऐसी रेखाएं होती हैं तो उसकी जल्द शादी तो होती ही है साथ ही सुखी वैवाहिक जीवन भी होता है। आइए जानते हैं इस रेखा के बारे में….

भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति के उल्टे हाथ में दो विवाह रेखा हैं और सीधे हाथ में एक रेखा होती है तो उसकी पत्नी सर्वगुण सम्पन्न होती है। वह अपने पति का बहुत अच्छे से ध्यान रखती है।

एक-दूसरे का करते हैं सम्मान

जिसके दोनों हाथों में विवाह रेखा समान लंबाई की और समान शुभ लक्ष्णों वाली होती है तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन सुखी होता है। इन लोगों का अपने जीवनसाथी के बीच काफी अच्छा तालमेल रहता है। ये हमेशा एक-दूसरे का सम्मान करते हैं।

हथेली में ऐसी रेखाएं हैं तो ना करें प्यार, दिल टूटने के पूरे हैं चांस

कम उम्र में होती है शादी

जिसकी हथेली पर यदि विवाह रेखा हृदय रेखा के पास है तो उसकी शादी कम उम्र यानी 20 साल की उम्र से पहले ही हो जाती है। यदि विवाह रेखा छोटी उंगली और हृदय रेखा के बीच में है तो उनकी शादी 22 साल की उम्र के बाद होती है।

वैवाहिक जीवन में होती हैं परेशानी

यदि विवाह रेखा हृदय रेखा के नीचे बनती हैं तो ऐसे व्यक्ति के विवाह के योग बहुत कम होते हैं। साथ ही जिन लोगों के हथेली में विवाह रेखा टूटी हुई है तो उनके वैवाहिक जीवन में काफी परेशानी होती हैं।

उंगलियों के बीच दूरी बताती है बड़े आदमी बनेंगे

नहीं रहता वैवाहिक जीवन सुखी

हस्तरेखा के अनुसार, हथेली में अगर विवाह रेखा नीचे की ओर जा रही है और अन्य रेखाओं से कटी हुई या टूटी हुई नहीं है तो वैवाहिक जीवन सुखी रहता है।

हथेली में ऐसी रेखाएं गुप्त रोग की सूचक, रखें इनका ध्यान

हाथ तो ऐसा नहीं

अगर पुरुष का हाथ नरम है और महिला का हाथ सख्त है तो यह स्थिति भी सही नहीं मानी जाती है। इस तरह की स्थिति में आपसी तालमेल का अभाव रहता है तथा दोनों के बीच ज्यादातर मनमुटाव ही रहती है।

वैवाहिक जीवन के लिए अनलकी होती हैं ये रेखाएं

Source : indiatimes.com

Related Articles