राशिफल

सपने में भूत-प्रेत, मृत्यु दिखने का क्या है मतलब, होगा बुरा या कुछ अच्छा

जब हम रात में सोते हैं तो हमारा दिमाग अचेतन अवस्था यानी (सबकॉन्शस माइंड) में होता है और उस समय कुछ ना कुछ जरूर चलता रहता है। कई बार ये बातें हमसे जुड़ी रहती हैं तो कई बार हम सपने देख रहे होते हैं। स्वप्न ज्योतिष की मानें तो हर सपने का कुछ ना कुछ जरूर अर्थ होता है। किसी सपने का मतलब अच्छा होता है तो किसी सपने का मतलब बुरा। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में…

सपने में पूर्वजों को देखना

स्वप्न ज्योतिष के अनुसार, अगर सपने में आपको पूर्वज दिखे हैं या उनसे बातें कर रहे हैं तो इसका मतलब होता है कि आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है। पूर्वजों के हाथों से फल ग्रहण करना और भी शुभ माना जाता है।

सपने में बार-बार काले नाग दिखते हैं, अशुभ होगा या शुभ जानें यहां

खुदा को मृत देखना

अगर आप सपने में खुद को या किसी और को मरा हुआ देख रहे हैं तो यह शुभ माना जाता है। इसका सपने का मतलब होता है कि आपकी उम्र लंबी होने वाली है। साथ ही आपके जीवन में कुछ नई शुरुआत होने वाली है।

आत्महत्या करते नजर आना

अगर सपने में आप आत्महत्या करते नजर आ रहे हैं तो डरने की जरूरत नहीं है। इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में जो असहनीय व जरूरी बात नहीं है उसको निकाल दें। ऐसा स्वपन शास्त्र कहता है।

सपने में दिखें आपके ऐसे बाल तो मिलने वाला है बहुत सारा माल

सपने में भूत-प्रेत देखना

सपने में अगर आपको भूत-प्रेत दिखे हैं तो यह काफी अशुभ माना जाता है। यह भविष्य की ओर संकेत करता है कि भविष्य में आपको नुकसान होने वाला है। साथ ही आपने किसी का कटा हुआ सिर देखा है तो समझ लें कि आपकी परेशानी बढ़ने वाली है।

जिंदा व्यक्ति को जलते देखना

अगर सपने में आपने किसी हत्या होते देखी है तो इसका मतलब होता है कि आपको कहीं से धोखा मिलने वाला है। वहीं अगर आपने सपने में किसी व्यक्ति को जिंदा जलते हुए देखा है तो समझ लें कि आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। ऐसा स्वपन शास्त्र कहता है।

बड़े अशुभ हैं ये सपने, आ जाएं तो फिर भगवान ही बचाए

किसी की अर्थी देखना

स्वपन ज्योतिष के अनुसार, कोई रोगी सपने में अर्थी देखे तो यह शुभ होता है। इसका मतलब होता है कि वह जल्द ठीक होने वाले है। वहीं अगर कोई शव देखे तो इसका मतलब होता है कि आपका भाग्य जगने वाला है।

सपने में दिखें गणेशजी और यमराज तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ

Source : indiatimes.com

Related Articles