राशिफल

आर्थिक राशिफल 24 जनवरी 2019: इन राशियों को वित्तीय मामलों में सावधान रहने की नसीहत

मेष:

आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण आज के दिन कुछ बदल सकता है। किसी व्यक्ति की धन संबंधी मदद कर सकते हैं। यह व्यक्ति चाहे परिवार का हो या परिवार से बाहर, आगे चलकर आपके काम आ सकता है। आज का दिन फायदे वाला है। आज सरकारी कार्यो में भी सफलता मिलेगी।

वृषभ:

आज आप ऐसे स्वार्थी व्यक्ति से टकरा सकते हैं जो आपसे बार-बार फायदा उठाता रहा है। जहां तक हो सके अपनी जमा पूंजी पर सही नियंत्रण रखें। फिजूलखर्ची और लापरवाही से चलने पर आप आर्थिक संकट के चपेट में आ सकते हैं।

मिथुन:

अपने कार्यस्थल में स्थान परिवर्तन आपके लिए एक अच्छा मोड़ लेकर आ रहा है। ऑफिस में अपने काम के बल पर आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

कर्क:

आजकल आपके पास अनेक प्रकार के लोग आश्रय लेने आ रहे हैं। भूमि खरीदने से पहले सभी पहलुओं की अच्छी तरह से जांच कर लें। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरुरत है।

सिंह:

इस वक्त आपके लिए व्यवस्था और जीवन-यापन के कई सवाल सामने रहेंगे। घरेलू स्तर पर भी आपको काफी उतार चढ़ाव देखना है। आप युवा हैं और अभी करियर के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो वहीं काम करने की चेष्टा करें जिसमें आत्म-सम्मान मिले।

कन्या:

आज का दिन आपके कामकाज को सुधार लाने में विशेष योगदान दे रहा है। किसी जानकार मित्र की सलाह पर आप अपने बिगड़े हुए काम को ठीक कर सकते हैं। कहा गया है कि अच्छी सलाह और अच्छा मित्र सदा ही नहीं मिलते हैं। वित्त संबंधी मामलों में सावधान रहने की जरुरत है।

तुला:

जहां तक हो सके अपने बलबूते पर ही अपनी समस्याओं का हल निकालें। आर्थिक समस्याओं से निकलने का प्रयास करें। व्यवसायिक तौर पर ध्यान रखने की जरुरत है। करियर में सफलता मिलने के योग हैं।

वृश्चिक:

व्यापार व्यवसाय की तरफ नजर रखना आपके काम की पहली प्राथमिकता है। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें। उसके बाद कुछ ऐसा समय आ सकता है कि आपको घर के ही कामों से फुर्सत नहीं मिलेगी।

धनु:

सभी काम भगवान के भरोसे रखकर नहीं चलना चाहिए। अपनी तरफ से भी हाथ-पांव मारना जरूरी है। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा, यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में अच्छा रहेगा।

मकर:

आपके सभी आर्थिक कार्य शुरूआती दौर में बहुत तेजी से आगे बढ़ता है और जब आप अपने फायदे का इन्तजार करते हैं तो आपके काम अटक जाते हैं। किसी न किसी व्यक्ति के साथ टकराव रहने से आपकी यह स्थिति नुकसानदेह साबित होती है। धन संबंधी विवादों में पड़ने से बचें।

कुंभ:

आज जिस स्तर पर कार्यरत हैं वहां पर चुप रहना ही अधिक कुशलता का सूचक है, लेकिन ऐसी जगह पर काफी लंबे समय तक काम करना किसी के लिए भी संभव नहीं। आपको विकल्प के रूप में और व्यवसाय की खोजबीन करनी होगी।

मीन:

सुख-आराम की इच्छा सभी की होती है परन्तु यह तोहफा भी पहले कुछ परिश्रम करने से ही मिलता है। आप अपने जीवन में भाग्यशाली हैं जो दूसरों के परिश्रम के सहारे खुद आराम का समय बिता रहे हैं। आपका धन स्वास्थ्य और दवा पर खर्च हो सकता है।

Source : indiatimes.com

Related Articles