राशिफल

धनु राशि में आ रहे हैं शुक्र, ऐसा रहेगा आपकी राशि पर असर

शुक्र को धन, समृद्धि, मान-सम्मान और सौंदर्य का ग्रह माना गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार जीवन में ऐश्वर्य की प्राप्ति के लिए शुक्र ग्रह का अनुकूल होना जरूरी है। शुक्र के राशि परिवर्तन से हर राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य प्रभावित होता है। जनवरी महीने की 29 तारीख को शुक्र धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं। शुक्र इस राशि में करीब एक महीना रहेंगे और 24 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में आपके सितारों की स्थिति पर क्या असर पड़ेगा, देखें आगे…

मेष: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

शुक्र आपकी राशि के नवम भाव में प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव स्वरूप आपकी सामाजिक सक्रियता बढ़ जाएगी। परिवार के साथ समय बिताएंगे और रिश्तेदारों के यहां आना-जाना होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और आप वैभव की चीजों पर दिल खोलकर खर्च भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: भविष्य के संकेत देते हैं ये सपने, बस समझने की जरूरत है

वृष: कार्यक्षेत्र में मिलेगा नया अवसर

वीनस आपकी राशि के आठवें भाव में प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से अपोजिट जेंडर के दोस्तों के साथ आपकी नजदीकी बढ़ेगी और आप उनके साथ यादगार वक्त बिताओगे। इस समय आपका झुकाव आरामतलब चीजों की तरफ बढ़ेगा। आप खुद को पहले की अपेक्षा शारीरिक रूप से अधिक मजबूत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। ज्योतिषी आपको अपनी शारीरिक कमजोरियों को दूर कर इस अवसर का लाभ उठाने की सलाह देते हैं।

मिथुन: अभी न बदलें नौकरी

शुक्र आपकी राशि के सातवें भाव में प्रवेश कर रहे हैं। इस दौरान आप सेहत को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं, इनसे बचें। कार्यक्षेत्र में स्थितियां सामान्य रहेंगी। अगर आप नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं तो इस समय रुक जाएं, इस समय नौकरी में बदलाव आपके लिए उचित नहीं रहेगा। जो लोग शादी करने का मन बना चुके हैं, उनके लिए विवाह प्रस्ताव आ सकता है।

कर्क: मजबूत बने रहें, सब ठीक होगा

शुक्र आपकी राशि के छठे घर में प्रवेश कर रहे हैं। यह बदलाव आपकी सफलता की रफ्तार को कुछ धीमा कर सकता है, जिसे आप फिलहाल इंजॉय कर रहे हैं। आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। आपके कुछ कार्य होने में देरी हो सकती है लेकिन आप परेशान न हों। जल्द ही आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। आपको मजबूत बने रहने की जरूरत है।

सिंह: घर में खुशियां छा जाएंगी

शुक्र आपकी राशि के पांचवे भाव में प्रवेश कर रहा है। इसके परिणाम स्वरूप आपको अपने बच्चों की तरफ से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी और घर में खुशियां छा जाएंगी। कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। यह सब आपकी बेहतरी के लिए है, इसलिए परेशान न हों। पर्सनल या प्रफेशनल काम से आप यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या: परिवार में खुशियां बनी रहेंगी

शुक्र आपकी राशि के चौथे भाव में प्रवेश कर रहे हैं। इस दौरान आपको अपनी सेहत को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। साथ ही आप ड्राइविंग करते समय बहुत सावधानी बरतें क्योंकि ग्रह-स्थिति अच्छे संकेत नहीं दे रही है। ग्रहों का यह बदलाव आपके व्यवहार में गुस्से को बढ़ा सकता है और किसी छोटी बात पर ही आप धैर्य खो सकते हैं। ऐसी स्थिति से बचने की जरूरत है। परिवार में खुशियां बनी रहेंगी। कार्यक्षेत्र में आपका अच्छा काम आपको प्रशंसा दिलाएगा। आप प्रभावी तरीके से अपनी बात रख पाएंगे।

तुला: रोमांस कई गुना बढ़ जाएगा

शुक्र आपकी राशि के तीसरे घर में प्रवेश कर रहा है। इस परिवर्तन से आपकी लव-लाइफ में रोमांस कई गुना बढ़ जाएगा। कुछ लोगों को इस दौरान प्रेम प्रस्ताव भी मिल सकता है। हालांकि यह बदलाव आपके गुस्से में भी वृद्धि कर सकता है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है ताकि अपने परिजनों के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहे।

वृश्चिक: बहस की स्थिति से बचना चाहिए

वीनस आपकी राशि के द्वितीय भाव में प्रवेश कर रहा है। इस दौरान आपको अपने रिश्तों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। खासतौर पर उन लोगों को, जिनके अपने परिवार, भाई-बहन या कजिन्स के साथ रिश्तों में टकराव की स्थितियां बनी हुई हैं। आपको किसी के भी साथ बहस की स्थिति से बचना चाहिए। इस समय भाग्य आपके साथ नहीं है। आपको अपने खर्च पर भी नियंत्रण बनाए रखने की जरूरत है। इस समय दिया गया उधार लौटने की संभावना नगण्य है।

धनु: सफलता मिलने की पूरी संभावना

शुक्र आपकी राशि के प्रथम भाव में प्रवेश कर रहा है। इसके परिणाम स्वरूप इस समय आप जो भी काम करेंगे,आपको उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। आपके प्रतिद्वंदी चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। आपका प्रेम संबंध भी शुरू हो सकता है। जो लोग विवाह की इच्छा रखते हैं, उनकी यह इच्छा इस समय पूरी हो सकती है। ग्रहों की स्थिति कहती है कि आप कुछ ऐसे कामों की तरफ भी आकर्षित हो सकते हैं, जो गैरकानूनी या अनैतिक हों। ज्योतिषीय सलाह के अनुसार, आपको इस तरह के कामों से दूर रहना होगा अन्यथा समस्या हो सकती है।

मकर: आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी

शुक्र आपकी राशि के बारहवें घर में प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव स्वरूप आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और आय के साधनों में वृद्धि होगी। साथ ही आप अपने खर्चों को भी बढ़ाएंगे और साज-सज्जा तथा वैभव के सामान पर खर्च करेंगे। आपकी लाइफस्टाइल में बेहतर बदलाव होगा और आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आप इस समय में किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें मनोरंजन और खुशियां आपको मिलेंगी।

कुंभ: परेशानियों में कमी आएगी

शुक्र आपकी राशि के ग्यारहवें घर में प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से आपके परिवार में प्रेम और एकजुटता में बढ़ोतरी होगी। आप परिवार और दोस्तों के साथ वक्त बिताएंगे। तनाव और परेशानियों में कमी आएगी। खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। लेकिन इस समय आपको गर्म वस्तुओं और धातुओं को लेकर सतर्कता बरतनी होगी और आग का उपयोग करते समय चौकस रहना होगा। क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके लिए अग्नि से कष्ट का संकेत दे रही है।

मीन: बहस और विवाद से बचें

शुक्र आपकी राशि के दसवें घर में प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से आपकी अपने पार्टनर के साथ तकरार बढ़ सकती है, ध्यान रखें। बहस और विवाद से जितना हो सके दूर रहें। अलगाव की स्थितियां बन रही हैं, मन को शांत रखें और वक्त बदलने का इंतजार करें। अध्यात्म आपको मानसिक शांति देगा। अपनी सेहत को लेकर सतर्कता बरतें।

यह भी पढ़ें: नाराज हुईं देवी तो एक झटके में धन-संपदा बन गई नमक, अब लगता है भव्य मेला

Source : indiatimes.com

Related Articles