राशिफल

धनवान को भी कंगाल बना देती हैं हथेली की ये रेखाएं

व्‍यक्ति की तकदीर उसके हाथों की रेखाएं तय करती हैं। हस्‍तरेखा विज्ञान में रेखाओं के महत्‍व को बताया गया है। इन्‍हीं रेखाओं के बीच अच्‍छे संयोग होने पर व्‍यक्ति अमीर बन जाता है और इन्‍हीं रेखाओं के अशुभ योग धनवान व्‍यक्ति को भी कंगाल बना देते हैं। विभिन्‍न रेखाओं के ऐसे ही अशुभ योग के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं। इनके होने पर व्‍यक्ति के पास पैसा आने के बावजूद भी रुकता नहीं है।

सूर्य रेखा की अनुपस्थित

यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में सूर्य रेखा न हो तो ऐसे व्‍यक्ति को लक्ष्‍मी माता की कृपा नहीं प्राप्‍त होती। ऐसे व्‍यक्ति को मेहनत के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती और पैसा भी इनके पास नहीं रुकता।

स्‍वास्‍थ्‍य रेखा पर हों यह चिह्न

यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में स्‍वास्‍थ्‍य रेखा के शुरू और अंत में यव यानी जौ के समान चिह्न हो तो इन्‍हें सदैव पैसों की तंगी बनी रहती है। इनके घर में अक्‍सर कलह का भी माहौल रहता है। ऐसे लोगों को जीवन में सफलता भी मुश्किल से मिलती है।

नाखूनों से जानें सेहत का हाल, किस रोग के घेरे में हैं आप ?

भाग्‍य रेखा हो ऐसी

यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में भाग्‍य रेखा इस स्थिति में हो कि कोई दूसरी आड़ी रेखा उसे काट रही हो तो यह भाग्‍य में रुकावट का संकेत है। ऐसे लोग सदैव पैसों की कमी से जूझते रहते हैं।

बुध पर्वत हो ऐसा

यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में बुध पर्वत का दायरा काफी छोटा हो तो ऐसे लोगों को भाग्‍य का साथ कम ही मिलता है। ऐसे लोगों का जीवन काफी संघर्ष में गुजरता है और उन्‍हें अपनी मेहनत का फल नहीं मिलता।

माइकल जैक्‍सन के हाथ में थी ऐसी रेखा, जानें क्‍या है इसका मतलब ?

भाग्‍य रेखा के अंत हो यह चिह्न

यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में भाग्‍य रेखा के अंत में नक्षत्र का चिह्न हो तो गरीबी उनका पीछा नहीं छोड़ती।

Source : indiatimes.com

Related Articles