राशिफल

साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल 28 जनवरी से 3 फरवरी: कई राशियों को निवेश से हो सकता है लाभ

मेष:

आर्थिक मामलों में विजय प्राप्त करेंगे। किसी ऐसे व्यक्ति की सलाह से आप निवेश कर सकते हैं जो आर्थिक मामलों में जानकार हो। कार्य क्षेत्र में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा साधारण सफलता मिलेगी। भविष्य में सुखद अनुभव मिलेंगे। सप्ताह के अंत में मन व्याकुल रहेगा।

वृषभ:

कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी एवं इस मामले में आप रिलैक्स महसूस करेंगे। आर्थिक स्थितियों में बहुत बदलाव इस सप्ताह से आपको दिखाई पड़ेंगे। निवेश का पैटर्न भी बदल रहा है। मन में दुविधा रहेगी एवं चिंतित रहेंगे। सप्ताह के अंत में खुशियां द्वार पर दस्तक दे रही हैं।

मिथुन:

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं किसी ऐसे व्यक्ति का आपको साथ मिलेगा जिनकी पर्सनैलिटी प्रभावशाली है। आर्थिक मामलों में हालांकि आपको थोड़ा सा समझदारी के साथ निर्णय लेना चाहिए एवं आप जितना यथार्थवादी रहेंगे उतना ही आपको फायदा होगा। इस सप्ताह की गई यात्राओं से काफी फायदा हो सकता है।

कर्क:

आर्थिक मामलों में आपको पॉजिटिव समाचार प्राप्त होता जाएगा। पिछले कुछ दिनों की मेहनत इस सप्ताह रंग लाएगी एवं समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। परिवार में जश्न का माहौल रहेगा। कार्यक्षेत्र में हालांकि कोई नया प्रॉजेक्ट आपके लिए कष्टदायी स्थितियां बना सकता है।

सिंह:

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी लेकिन एक बैलंस बनाकर चलेंगे तो ज़्यादा उन्नति प्राप्त करेंगे। आर्थिक व्यय अधिक रहेंगे। किसी मातृतुल्य महिला पर व्यय अधिक हो सकते हैं। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा कई नए दोस्त बनते जाएंगे जो आने वाले भविष्य में आपकी मदद भी कर सकते हैं।

कन्या:

आर्थिक मामलों में अच्छे बदलाव आपको इस सप्ताह दिखाई देंगे। निवेश द्वारा फ़ायदा होगा लेकिन आपकी अपेक्षाओं से थोड़ा सा कम ही रहेगा। कार्यक्षेत्र में लगातार किए गए प्रयास आपके लिए सफलता के द्वार खोलेंगे। यात्राओं के लिए यह समय अनुकूल नहीं हैं एवं इन्हें टाल देना ही बेहतर होगा।

तुला:

कार्यक्षेत्र में कोई भी लिखापढ़ी का काम अच्छी तरह से पढ़कर ही करें। यात्राओं द्वारा साधारण सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में ख़ुशख़बरी मिल सकती है। कोई पुराना रुका हुआ कार्य दोबारा से शुरू होता दिख रहा है। विधि के मामलों में भी सफलता आपको मिलेगी।

वृश्चिक:

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं जीवन में सफलता मिलेगी। प्रमोशन होने की अच्छी संभावना बन रही है। आर्थिक मामलों में सुखद अनुभव होगा एवं निवेश द्वारा फ़ायदा होगा। युवा वर्ग की सोच पर अमल कर निवेश करेंगे तो ज़्यादा फ़ायदे में रहेंगे। यात्राओं के लिए समय उपयुक्त है एवं सफलता भी भरपूर मिल रही है।

धनु:

आर्थिक मामलों में सुधार होगा और निवेश का फायदा होगा। आप अपने करीबी लोगों के भविष्य के लिए कुछ ठोस निर्णय लेंगे। कार्यक्षेत्र में बड़े बुज़ुर्गों का सहारा मिलेगा एवं उन्नति अधिक होगी। इस सप्ताह की गई यात्राओं से आपके लिए अच्छे संयोग बनते जाएंगे। प्रेम संबंध में परेशानी बढ़ेगी।

मकर:

इस सप्ताह आर्थिक मामलों में उन्नति होगी हालांकि आपकी अपेक्षाओं से थोड़ा सा कम ही रहेगी। यात्राओं द्वारा भी शुभ संकेत मिलेंगे, लेकिन आपके द्वारा की गई मेहनत आने वाले समय में सुखद अनुभव देगी। कार्यक्षेत्र में स्थितियां अनुकूल नहीं हैं एवं जो सफलता आप चाहते हैं उसमें अभी वक़्त लगेगा।

कुंभ:

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में भी अच्छी सफलता मिलेगी। आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं। यात्राओं द्वारा कष्ट हो सकते हैं एवं इन्हें अवॉइड करना ही बेहतर होगा। ऑफिस में साथ में काम करने वाले लोगों के साथ बेहतरीन ढंग से बात करने की आवश्‍यकता है।

मीन:

कार्यक्षेत्र में आपके लिए काफ़ी सारे विकल्‍प खुलते जाएंगे। उन्नति होगी एवं प्रॉजेक्ट समय पर पूर्ण होंगे। भावनात्मक कारणों की वजह से आर्थिक व्यय अधिक रहेंगे। यात्राओं को इस सप्ताह टाल देना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में खुशखबरी मिल सकती है।

Source : indiatimes.com

Related Articles