राशिफल

साप्‍ताहिक अंकज्‍योतिष 28 जनवरी से 3 फरवरी: मूलांक 6 और 7 के लिए आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण सप्‍ताह

इस हफ्ते ग्रहों की स्थिति में काफी बदलाव हो रहा है। इसके आधार पर अंकज्‍योतिष की गणनाओं में भी काफी परिवर्तन हुआ है। इस परिवर्तन से कुछ मूलांक के लोगों को फायदा हो सकता है तो कुछ मूलांक के लोगों को हानि भी हो सकती है। आपके मूलांक के आधार पर कैसा बीतेगा आपका यह सप्‍ताह, जानिए मशहूर न्‍यूमरोलॉजिस्‍ट पिनाकी मिश्रा से…

अंक 1: व्‍यापारियों को लाभ

वाणी पर पूरे सप्ताह नियंत्रण रखें, अन्यथा आपकी वाणी के कारण आपको सामाजिक और आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है। महिलाओं को इस हफ्ते पारिवारिक विवाद और कलह का सामना करना पड़ सकता है, संयमित रहें। दूर प्रदेश की यात्रा व्यापारियों के लिए लाभप्रद और मुनाफाकारक साबित हो सकती है।

अंक 2 : हानि की आशंका

सप्ताह के प्रारंभिक भाग में कोई बड़ी आर्थिक और सामाजिक हानि उठानी पड़ सकती है। व्यापारियों के लिए सतर्क रहने वाला सप्ताह है। मानसिक अस्थिरता चोट चपेट का कारण भी बन सकती है ,अतः मन शांत रखें।

अंक 3: दूसरों की मदद करते रहेंगे

दूसरों के हाथ में मेहंदी लगाने से खुद के हाथ भी लाल होते हैं। इसी सोच के साथ खुलकर पूरे हफ्ते दूसरों की मदद करते रहेंगे और खुद भी दूसरों से पूरी तरह लाभान्वित होंगे। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह पूरी तरह उनके मनोकूल है। लाभ के पूरे आसार दिखायी दे रहे हैं। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

Venus Transit Sagittarius: धनु राशि में आ रहे हैं शुक्र, ऐसा रहेगा आपके लिए अगला एक महीना

अंक 4: भविष्य के रास्ते भी खुलेंगे

बौद्धिक क्षमता और कठिन कार्यक्षमता के बल पर इस हफ्ते आप अपने सारे रुके हुए कार्य को सफलतापूर्वक निष्पादित करने में सफल साबित होंगे। सप्ताह के मध्य से नए संपर्कों के बल पर भविष्य के रास्ते भी खुलते चले जाएंगे। प्रेम प्रसंग संबंधी मामले भी अपने अंजाम तक पहुंचते दिखेंगे।

अंक 5 : मनोकामनाएं पूरी होंगी

सप्ताह के मध्य में एक बड़ी खुशखबरी आपका इंतज़ार कर रही है। जो लोग परिणय सूत्र में बंधने को इच्छुक हैं उनकी मनोकामनाएं इस हफ्ते पूरी होती नजर आएंगी। व्यापारियों के लिए कहीं दूर की यात्रा व्यापारिक लाभ का कारण बनेगी। जो लोग घुटने के दर्द से परेशान हैं, उनके लिए यह हफ्ता विशेष ध्यान देने योग्य है।

अंक 6: आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव

 

इस सप्ताह परिवार में आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव बना रहेगा। धन संबंधी कुछ योजनाएं अंतिम समय में अटक सकती हैं, पर इस सप्ताह इन सबका निबटारा हो जाएगा। व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए सप्ताह के अंतिम चार दिन महत्वपूर्ण हैं। छात्रों को इस सप्ताह सुखद समाचार प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।

प्रियंका की कुंडली में राजलक्षण योग, क्‍या कांग्रेस को दिला पाएंगी सत्‍ता ?

अंक 7: आर्थिक क्षति की आशंका

बेचैनी की अवस्था में आकर किसी भी तरह का निर्णय न लें, इस तरह के निर्णय से आपको बड़ी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सप्ताह के मध्य में आपको विशेष रूप से प्रभावित कर सकती हैं, सतर्क रहें। मंगलवार या शनिवार के दिन इस हफ्ते की गई यात्राएं आपके लिए लाभ का कारण बन सकती हैं।

अंक 8: कर्मक्षेत्र में सफलता और प्रसिद्धि

कड़ी मेहनत और भाग्य का साथ आपको आपके कर्मक्षेत्र में सफलता और प्रसिद्धि दोनों दिलवाएगा। प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले प्रारंभ हो सकते हैं, दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के स्थानांतरण की सम्भावना बन रही है। प्रमोशन के भी योग हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कफ जनित समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें।

अंक 9: प्रेम संबंधों में नया मुकाम

इस हफ्ते आपके अतीत के संपर्क सूत्र आपसे फिर से जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं, पर सतर्क रहें। इन संपर्क सूत्रों का कोई भी लाभ आपको नहीं मिलेगा बल्कि इन लोगों की स्वार्थ सिद्धि आपसे होगी। प्रेम संबंध से जुड़े रिश्ते इस सप्‍ताह नए मुकाम पर जा सकते हैं।

Source : indiatimes.com

Related Articles