राशिफल

नौकरी-व्यवसाय में जल्दी सफलता और प्रसिद्धि के लिए आजमाकर देखें वास्तु के उपाय

सुख-शांति से जीने के लिए हर व्यक्ति नौकरी या व्यवसाय करता है यानी किसी ना किसी आजीविका के माध्यम से जुड़ा होता है। हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करके सफलता प्राप्त करना चाहता है लेकिन अक्सर यह शिकायत रहती है कि उन्हे पूरी मेहनत और प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती। आखिर कहां चूक हो जाती है, जिससे नौकरी या व्यापार में उन्नति नहीं मिल पाती। अगर आपको भी इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आज इस खबर में आपको कुछ ऐसे वास्तु के उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप नौकरी या व्यवसाय को सफल बना सकते हैं। आइए जानते हैं वास्तु के कुछ आसान उपाय…

इस दिशा में रखें कंप्यूटर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नौकरी या व्यवसाय में सफलता के लिए टेलिफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप आदि चीजों को उत्तर या पश्चिम दिशा में रखने चाहिए। साथ ही आप ऑफिस में पूर्व या उत्तर दिशा में मुंह करके बैठना चाहिए। इस प्रकार आपको सफलता जरूर मिलती है।

घर में इस स्थान को रखेंगे ऊंचा तो दिन ब दिन होते जाएंगे धनवान

यहां लगाएं तस्वीर

ऑफिस में बैठने के स्थान के पीछे वाली दीवार पर पर्वत, भव्य इमारत आदि की तस्वीर लगाना चाहिए। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।

घर में रखें ऐसा फिश पॉट

घर में फिश पॉट रखें और उसमें आठ गोल्डन फिश के साथ एक काले रंग की मछली रखें। ऐसा करने से भाग्य में वृद्धि होती है। फिश पॉट को घर में ड्राइंग रूम के दाएं हाथ पर रखें। आपके सभी बिगड़े काम बनना शुरू हो जाएंगे।

बहुत प्रभावी हैं ये आसान से वास्तु टिप्स, इससे पहले शायद ही पढ़े हों

डेस्क में रखें ऐसे पौधे

ऑफिस में अपनी डेस्क पर कभी भी नागफनी, बोनसाई के पौधे या सूखे फूल आदि ना रखें। इससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जो सुख-समृद्धि की राह में रोड़ा अटकाता है। डेस्क पर हमेशा ताजे फूल रखें या हरे-भरे पौधे नहीं हों तो आर्टिफीशियल पौधे रख सकते हैं।

वास्तु के लिए दिशाओं को समझें

ऐसे सीढ़ियां शुभ नहीं

घर या ऑफिस के मुख्य दरवाजे के सामने ऊपर नीचे जाती सीढ़िया शुभ नहीं मानी जाती हैं। अगर आपके यहां ऐसा ही है तो मुख्य द्वार पर 5 छड़ वाली विंड चाइम लटकाएं। इससे सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होगी।

जानें ईशान कोण में क्या बनाने पर कैसा मिलता है फल

इन रंगों का करें प्रयोग

वास्तु के अनुसार, बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें और लाल रंग का रूमाल रखें। यह रंग भाग्य में वृद्धि लाता है इसलिए इसे हमेशा अपने साथ रखें और इन रंगों का व्यवहार ज्यादा से ज्यादा करें, सफलता मिलेगी।

Source : indiatimes.com

Related Articles